Jio Phone Bookings Start at 5:30pm: How to Pre-Order the Mobile Online and Offline

Jio Phone की बुकिंग शाम 5 बजे होगी शुरू, इससे जुड़े हर सवाल का जवाब




ख़ास बातें

  • Jio Phone की बुकिंग गुरुवार (24 अगस्त) से शुरू होगी
  • यह 4जी फीचर फोन ग्राहकों को सितंबर महीने से मिलना शुरू हो जाएगा
  • रिलायंस जियो ने इसके लिए 'पहले आओ और पहले पाओ' की नीति अपनाई है
Jio Phone की बुकिंग गुरुवार (24 अगस्त) से शुरू होगी। यह 4जी फीचर फोन ग्राहकों को सितंबर महीने से मिलना शुरू हो जाएगा। रिलायंस जियो ने इसके लिए 'पहले आओ और पहले पाओ' की नीति अपनाई है। जियो-ब्रांड के पहले फोन में जियोसिनेमा, जियोम्यूजिक और जियोटीवी जैसे ऐप पहले से मौज़ूद होंगे। इसके अलावा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप और सोशल नेटवर्किंग ऐप को भी जगह मिलेगी। इस फोन के ज़रिए कंपनी की कोशिश 2जी फीचर फोन यूज़र को अपने नेटवर्क से जोड़ने की है। कंपनी एक तरह से हैंडसेट को मुफ्त में दे रही है। हालांकि, शुरुआत में ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 1,500 रुपये की राशि देनी होगी। अगर आप जियो फोन बुक करना चाहते हैं तो आपके पास ऑनलाइन या ऑफलाइन चैनल का विकल्प है। जियो फोन की बुकिंग, प्री-ऑर्डर तारीख और डिलिवरी तारीख से जुड़े हर सवाल के जवाब के लिए आगे पढ़ते रहिए।

Jio Phone की बुकिंग कब शुरू होगी?

Jio Phone की बुकिंग 24 अगस्त को शाम 5 बजे के बाद से माय जियो ऐप, आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत रिलायंस जियो ऑफलाइन रिटेल स्टोर से शुरू होगी।

Jio Phone बुक करने का तरीका?

मायजियो ऐप के ज़रिए जियोफोन बुक करने के लिए ऐप को खोलें। इसके बाद प्रीबुक नाउ के विकल्प पर टैप करें। अब अपना फोन नंबर दें और आप जिस इलाके में रह रहें हैं, वहां का पिनकोड नंबर दें। इसके बाद टैब पू प्रोसीड पर क्लिक करें। हो गई बुकिंग। इसके बाद आपको ऐप के अलावा एसएमएस के ज़रिए बुकिंग आईडी मिलेगी। यह बुकिंग आईडी फोन की डिलिवरी लेते वक्त काम आएगी। अपने किसी दोस्त या परिजन के लिए फोन बुक करना है तो उस शख्स का मोबाइल नंबर दें और उसके घर का पिनकोड डालें। और इसके बाद भुगतान कर दें। इस परिस्थिति में आपके साथ आपके मित्र के मोबाइल नंबर पर भी बुकिंग आईडी एसएमएस के जरिए आएगी। इसमें उस रिटेलर का भी पता होगा जहां से आप फोन पाएंगे।
 

जियो फोन की कीमत और डिलिवरी की तारीख?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया। फोन प्रभावी तौर पर मुफ्त है। लेकिन आपको सिक्योरिटी डिपाज़िट के लिए 1,500 रुपये देने पड़ेंगे। गैजेट्स 360 को जानकारी मिली है कि यह राशि दो हिस्सों में जमा होगी। बुकिंग के वक्त 500 रुपये देने होंगे, बाकी 1,000 रुपये फोन मिलने पर।
 
JioPhone आपको कब तक मिलेगा? यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने बुकिंग कितने पहले कराई है। रिलायंस जियो ने इसके लिए पहले आओ- पहले पाओ की नीति अपनाई है। अगर आपको जल्द ही इस डिवाइस को पाना है तो प्री-ऑर्डर के लिए गुरुवार को शाम 5 बजे तैयार रहिए। कंपनी की कोशिश हर हफ्ते 50 लाख डिवाइस उपलब्ध कराने की है। लेकिन मांग बहुत ज़्यादा होने की उम्मीद है। ऐसे में कंपनी के वादे पर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता।
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए  हमारी वेबसाइट क Follow करें
धन्यवाद
Previous
Next Post »