Jio Phone Bookings on August 24: How to Book the Mobile Online and Offline

Jio Phone की ऑनलाइन व ऑफलाइन प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 अगस्त से

Jio Phone लॉन्च तो हो गया है लेकिन अभी इसे यूज़र के हाथों तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा। क्योंकि Jio Phone की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन चुनिंदा यूज़र के लिए ही। और अगर आप बीटा टेस्टर नहीं बन पाते हैं तो आपको 24 अगस्त यानी Pre-Booking शुरुआत का इंतज़ार करना होगा। आपके पास जियो फोन की बुकिंग करने के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों विकल्प मिलेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 40वीं सालाना जनरल मीटिंग में बहु-प्रतीक्षित Jio Phone लॉन्च कर दिया। Jio Phone 15 अगस्त से चुनिंदा ग्राहकों के लिए बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा।

जियो फोन के लिए 24 अगस्त से प्री-बुकिंग शुरू होगी और फोन सितंबर से पहले आओ पहले पाओ के आधार मिलेगा।


जानें किफ़ायती जियो फोन को पाने का तरीका:
जियो फोन खरीदने के इच्छुक ग्राहक  24 अगस्त से माय जियो ऐप या जियो रिटेलर के जरिए फोन को प्री-बुक कर सकते हैं

मुकेश अंबनाी ने जियो फोन के लिए 'इफेक्टिव ज़ीरो प्राइस' की घोषणा की है। जिसका मतलब है कि जियो फोन के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद वापस मिल जाएंगे।
40वीं एजीएम में अंबानी ने जोर देकर कहा कि जियो फोन ग्राहकों के लिए एक तरह से मुफ्त होगा, क्योंकि सिक्योरिटी के तौर पर लिए जाने वाले 1,500 रुपये 36 महीने बाद वापस मिल जाएंगे। अंबानी ने कहा, ''डेटा के किसी तरह के गलत इस्तेमाल से बचने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट को लिया जाना जरूरी है।''

जल्द ही जियो फोन के बारे में और ज़्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है। अंबानी ने पुष्टि कर दी कि भारत में ग्राहकों के लिए हर सप्लाह पचास लाख जियो फोन यूनिट को उपलब्ध कराया जाएगा।

जियो फोन की बात करें तो, एंट्री लेवल फोन अनलिमिटेड वॉयस, डेटा और टेक्स्टट मैसेज के साथ आएगा। जियो फोन यूज़र के लिए 153 रुपये में प्रतिमाह जियो धन धना धन पैक का ऑफर होगा, जिससे फोन में वॉयस, टेक्स्ट, अनलिमिटेड डेटा और जियो ऐप के लिए मुफ्त एक्सेस मिलेगा। 40वीं एजीएम में, अंबानी ने 'जियो फोन टीवी-केबल' एक्सेसरी का भी ऐलान किया, जिसके जरिए यूज़र फोन को किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे। टीवी को फोन से कनेक्ट करने के लिए यूज़र को बड़े स्क्रीन के लिए 309 रुपये के साथ रीचार्ज करना होगा।
जियो फोन के फ़ीचर की बात करें तो, फोन 22 भारतीय भाषाओ को सपोर्ट करता है और इसे वॉयस कमांड के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। जियो के कीनोट प्रेज़ेंटेशन के दौरान जियो फोन पर वॉयस कमांड फ़ीचर का एक डेमो दिया। इसके अलावा, जियो फोन में एक पैनिक बटन भी होगा जिसे 5 नंबर को देर तक दबाए रखने पर इनेबल किया जा सकेगा। जियो के अनुसार, फोन में एडवांस्ड फ़ीचर जैसे एनएफसी सपोर्ट भी एक ओटीएस सॉफ्टवेयर अपग्रेड के जरिए जारी किया जाएगा।
Previous
Next Post »